शुक्रवार, 10 जुलाई 2009

लोक गायकों का लगेगा जमघट

मुजफ्फरपुर शहर का साहित्यिक और सांस्कृतिक सन्नाटा तोडऩे के लिए मुजफ्फरपुर थियेटर एसोसिएशन इसी माह में दो कार्यक्रमों का आयोजन करेगा। यह निर्णय गत रविवार को एलआईसी सभागार में आयोजित एसोसिएशन की बैठक में लिया गया।
बैठक में 14 जुलाई को ख्यातिलब्ध साहित्यकार डा. रामइकबाल सिंह राकेश की स्मृति में सेमिनार आयोजित करने पर सहमति बनी। सेमिनार का विषय 'लोक साहित्य व कवि राकेश' चुना गया। यह आयोजन एसोसिएशन और कवि राकेश स्मृति समिति मिलकर करेंगे।
वहीं 19 जुलाई को लोक संगीत का वृहत कार्यक्रम भी तय किया गया। जिसमें जिले के लोक गायकों और गायिकाओं का जमघट लगाने और उन्हें सम्मानित करने का फैसला लिया गया। इसके लिए मुजफ्फरपुर जिले के सभी प्रखंडों से लोकगायकों की सूची बनायी जायेगी। यह कार्यक्रम जिला स्कूल सभागार में होगा। कार्यक्रम दोपहर 12 बजे शुरू होगा और शाम 6 बजे समाप्त होगा।
बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष एम. अखलाक ने की। इस मौके पर प्रमोद कुमार आजाद, राबिन रंगकर्मी, प्रभाकर तिवारी, स्वाधीन दास, कामेश्वर प्रसाद, डा.संजय पंकज, संजय कुमार, संजय झा, नीरज कुमार, प्रमोद दिलावरपुरी, मो. इब्रान व सुनील फेकानिया मुख्य रूप से मौजूद थे।

2 टिप्‍पणियां:

आशेन्द्र सिंह ने कहा…

अख़लाक़ भाई. इस तरह के गौरवमयी आयोजनों के लिए अग्रिम बधाई

संगीता पुरी ने कहा…

मेरी ओर से भी शुभकामनाएं !!